न्यूयाॅर्क में आइसक्रीम ब्रांड ''मलाई'' की सीईओ हैं पूजा भाविशी, इस डेजर्ट के 22 से ज्यादा इंडियन फ्लेवर्स को विदेशियों के बीच दिलाई खास पहचान

अगर भारत के देसी स्वाद की बात की जाए तो रोटी पर देसी घी और गुड़ लगाकर खाना भारतवासियों को खूब भाता है। ये तो रही खाने में देसी स्वाद की बात लेकिन आइसक्रीम में देसी स्वाद का मजा लेना हो तो उसमें दालचीनी मिलाकर, गुड़ या गुलाब काइस्तेमाल करअलग-अलग स्वाद का मजा लिया जा सकता है।

आइसक्रीम के अलग-अलग देसी स्वाद को न्यूयॉर्क में आम लोगों तक पहुंचा रहीं है पूजा भाविशी।पूजा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है। उसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए किया। फिलहालवे मलाई डॉट को की सीईओ हैं।

आइसक्रीम हाथ में लिए पूजा

मलाई डॉट कोएक आइसक्रीम कंपनी है जो एरोमेटिक फ्लेवर, साउथ एशियन स्पाइसेस और दुनिया के अलग-अलग क्षेत्रों की सामग्री को आइसक्रीम बनाने के लिए इस्तेमाल करती है।पूजा का जन्म पेनिसिल्वेनिया में हुआ। वे कहती हैं जब मैं छोटी थी तो मेरी मां घर में बहुत अच्छी आइसक्रीम बनाती थीं।

पूजा का ब्रांड मलाई

मेरा परिवार गुजराती है। मुझे बाजरा वड़ा और चकली का स्वाद बहुत पसंद है। ये वो डिश हैं जो हमारे घर में खूब बनती थीं। मां चॉकलेट चिप कुकीज बनाने में भी एक्सपर्ट थीं।मुझे तभी से कुकीज और आइसक्रीम खाने का बहुत शौक रहा है।

एक सेमिनार में पूजा

पूजा की कंपनी मलाई पूरी तरह भारतीय स्वाद से प्रभावित है। वे कहती हैं मैंने अपने आइसक्रीम ब्रांड में बचपन में टेस्ट किए हर स्वाद को मिलाने की कोशिश की है। उनके अनुसारफूड एक आम भाषा है जो सारी दुनिया को एक सूत्र में बांधने की ताकत रखता है।

आइसक्रीम कोन दिखाती पूजा

पूजा को चाय की महक बहुत पसंद है। न्यूयॉर्क में भी तरह-तरह की चाय के फ्लेवर उन्हेंअच्छे लगते हैं।पूजा कहती हैं मैं एक इंडियन अमेरिकन महिला हूं। मैं अमेरिका में भी आइसक्रीम के इंडियन फ्लेवर को नहीं छोड़ सकती। मैंने अपने ब्रांड से विदेशियों के बीच देसी स्वाद को बनाए रखने का प्रयास किया है।

देसी फ्लेवर वाली पूजा की तीन आइसक्रीम

पूजा ने कुछ हफ्तों पहले ही वेगान डाइट पसंद करने वाले लोगों के लिए व्हाइट चॉकलेट कोकोनट कोरिएंडर सोरबेट लॉन्च किया है। वे जल्दी ही इस तरह के अन्य फ्लेवर को वेगान प्रेमियों के लिए पेश करना चाहती हैं।पूजा से जब यह पूछा जाता है कि आइसक्रीम का वो कौन सा फ्लेवर है जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आता है तो वह कहती हैं सिनेमन रोस्टेड आलमंड के साथ रोज फ्लेवर।

अपनी खुशी का इजहार करती पूजा

ये स्वाद बचपन से ही उनकी जुबान पर है। उन्होंने अपनी कंपनी में आइसक्रीम के 22 देसी फ्लेवर को आइसक्रीम लवर्स के लिए पेश किया है। इनमें मसाला चाय, पंपिकन गरम मसाला क्रम्बल, स्वीट कॉर्न और केसर शामिल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Story of Food Lover Pooja Bhavishi: CEO of Malai Dot, an ice cream brand made in New York, made recognition among foreigners with more than 22 Indian flavors.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZHrcK7

Comments